आगरा के किये अच्छी खबर जर्मन फुटवियर कंपनी Casa Everz चाइना से अपनी ब्रांड VON WELLX आगरा शिफ्ट करेगी मिल सकेंगी दस हजार नौकरिया-THE AGRA NEWS

VON WELLX आगरा मैं आने वाली पहली इंटरनेशनल ब्रांड होगी।AGRANEWS

अभी के भारत और चीन के सम्बन्धो को देखते हुए ,ज्यादातर भारतीय व्यापारियों ने केवल ‘मेड इन इंडिया उत्पादों’ को बेचने का मन बना लिया है। भारत में चीनी सामानों सामान का विरोध करते हुए भारतीय देखे जा सकते हैं, वही कुछ लोग चीनी सामान पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग कर रहे है । ऐसे मैं आगरा के लोगो के लिए अच्छी खबर आ रही है.AGRA NEWS

VON WELLX आगरा मैं आने वाली पहली इंटरनेशनल ब्रांड होगी।

एक प्रमुख जर्मन फुटवियर कंपनी Casa Everz ने संकेत दिया है कि वो चाइना से आगरा में अपने उत्पादन को स्थानांतरित करने के लिए इच्छुक है। जिससे चीनी फुटवियर उद्योग के लिए एक बड़ा झटका लगा है।

एमएसएमई मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और राज्य मंत्री उदयभान सिंह ने Casa Everz Gmbh के डायरेक्टर्स के साथ मीटिंग की और यदि कंपनी अपने प्लान को अंतिम रूप देगी तो उत्तरप्रदेश सरकार जमीनी और सुविद्याएँ मुहईया कराएगी। इसी को ले के लखनऊ में भी एक हाई लेवल मीटिंग हुई।

उपलब्ध जानकारी के अनुसार, कंपनी ने आगरा में फैक्ट्री स्थापित करने के लिए लेट्रिक्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के साथ पहले ही समझौता कर लिया है और लेट्रिक्स के सीईओ आशीष जैन के साथ,अध्यक्ष राज कुमार जैन ने हाल ही में प्रमुख सचिव नवनीत सहगल से इस कदम के खाका को अंतिम रूप देने के लिए मुलाकात की।

मंत्री उदयभान सिंह ने बताया कि अगर एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी आगरा आती है, तो वह कई अन्य कंपनियों के शहर में आने के लिए दरवाजे खोलेगी।

AGRANEWS

वही सीईओ आशीष जैन का कहना है की यूपी सरकार को अभी यह तय करना है कि फैक्ट्री के लिए कहां जमीन मुहैया कराई जाएगी और कितनी सब्सिडी उपलब्ध कराई जाएगी।
हालांकि, AFMEC के चेयरमैन पूरन डावर ने कहा कि अगर यूपी सरकार नई फुटवियर कंपनियों को आगरा लाने की योजना बना रही है, तो उसे आगरा के मौजूदा फुटवियर निर्यातकों के साथ दिशा निर्देशों पर चर्चा करनी चाहिए। अब तक, उन्होंने कहा, एएफएमईसी को आगरा में आने वाली ऐसी किसी भी कंपनी की कोई सूचना नहीं मिली है।

Share
Team Agra News

Recent Posts

सुनारी गाँव(Sunari) में मैक्स गाड़ी का पहिया निकलने से 2 भैंस चोर आये पुलिस की गिरफ्त में

थाना सिकंदरा के अंतरगत सुनारी गाँव(Sunari) में मैक्स गाड़ी का पहिया खुलने से 2 भैंस…

4 weeks ago

फतेहपुर सीकरी के पूर्व सांसद चौधरी बाबूलाल(Choudhary Babulal) ने क्रिकेटर दीप्ति शर्मा को किया सम्मानित

फतेहपुर सीकरी के पूर्व सांसद चौधरी बाबूलाल(Choudhary Babulal) ने क्रिकेटर दीप्ति शर्मा को किया सम्मानित…

1 month ago

कार के इंजन चुराने वाले दो शातिर चोर गिरफ्तार

आगरा की रकाबगंज पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है.पुलिस ने कार के इंजन चुराने…

2 months ago

आगरा मैं टोरेंट बिजली कर्मियों को राखी बांध कर बहनो ने की 3 महीने की बिजली बिल माफ़ी की मांग

टोरेंट कर्मिओं को राखी बांधकर बहनो ने अनोखी मांग की है उन्होंने लॉक डाउन के…

3 months ago