किसान की बेटी बबिता छौंकर(Babita Chhonkar) ने नॅशनल चैंपियनशिप में जीता कांस्य पदक

आगरा जनपद के क़स्बा अछनेरा के गांव अरदाया की बेटी बबिता छौंकर(Babita Chhonkar) ने बॉक्सिंग में न केवल कांस्य पदक जीता बल्कि अपने आस पास की उन बेटिओं के लिए मिसाल कायम की जो इस तरह के खेलों में अपने गांव और अपने परिवार का नाम रोशन करना चाहती है । गांव अरदाया की शान बबिता छौकर(Babita Chhonkar) ने यह कांस्य पदक नेशनल चैंपियनशिप में तीसरे स्थान पर आकर जीता है । बबिता का चयन पुरे उत्तरप्रदेश से टॉप 30 खिलाड़िओं के साथ हुआ था। बबिता ने 18 महीने पहले ही बॉक्सिंग की ट्रेनिंग लेना आरम्भ किया था इससे पहले उनके बॉक्सिंग की कोई जानकारी नहीं थी ।

बबिता छौंकर और साथ मैं कोच आशु बघेल

लेकिन उनके जूनून ने इसे 18 महीने की कड़ी मेहनत से हे कांस्य पदक दिलाने में कामयाब बना दिया । बबिता अभी क्लास 10 की स्टूडेंट है और बबिता के स्कूल कोच आशु बघेल जी को जब उसकी इस प्रतिभा का पता चला तो उन्होंने बबिता को प्रोत्साहित किया और उसे अपनी लोकमाता अहिल्याबाई बॉक्सिंग क्लब में प्रतीक्षित किया और इसी प्रतिक्षण का नतीजा है की बबिता ने पहले तो उत्तरप्रदेध के 75 जिलों में से टॉप 30 खिलाड़िओं में जगह बनायीं और उसके बाद वह नेशनल चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए सोनीपत हरियाणा गयी जहाँ शानदार प्रदर्सण करते हुए उन्होंने सेमीफइनल में जगह बनाई । और साथ मैं

बबिता का जोरदार स्वागत साथ मैं रहे अभिषेक शर्मा

बबिता के हाथ मैं चोट लगने की बजह से वो सेमीफाइनल मुकाबले मैं थोड़ा कमज़ोर साबित होना पड़ा लेकिन सेमीफाइनल मैं भी बबिता ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मात्र एक अंक से हरियाणा की मुक्केबाज से हार गयी और उनको कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा । बबिता की रोल मॉडल मैरी कॉम है । वह भी मैरी कॉम की तरह इंडिया के लिए मैडल लाना चाहती है ।

लोकमाता अहिल्याबाई बॉक्सिंग क्लब के अध्यक्ष श्री विनोद बघेल जी के अनुसार भारतीय खेल प्राधिकरण और बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित राष्ट्रीय तृतीय बालिका मुक्केबाजी प्रतियोगिता जो कि 26 जुलाई से 31 जुलाई 2021 तक सोनीपत हरियाणा में आयोजित की गई।इस प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश बालिका मुक्केबाजी टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए मुक्केबाज बबिता(Babita Chhonkar) ने शानदार प्रदर्शन कर कांस्य पदक अर्जित किया उन्होंने अपने प्रथम मुकाबले में राजस्थान और दूसरे मुकाबले में तेलंगाना को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनायीं वही क्लब के प्रशिक्षक आशु बघेल जी ने बताया बबीता के इस प्रदर्शन से वह बहुत खुश हैं और उन्हें विश्वास है कि निश्चित रूप से वह आगे भी और बेहतर प्रदर्शन करती रहेगी।

बबीता की इस उपलब्धि पर जिला बॉक्सिंग संघ के महासचिव राहुल कुमार सिंह , हरिओम सिंह, सोमेश दुबे सर, रफीक, रामरूप सिंह, सोफिया, विनोद बघेल, रामवीर बघेल, राजवीर बघेल, लवकुश पहलवान आदि गणमान्य लोगों ने हर्ष व्यक्त किया। और उज्जवल भविष्य की कामना की।

Share
Team Agra News

Recent Posts

विकास कुमार आगरा के नए एसपी सिटी

आगरा के नए एसपी सिटी बने आईपीएस विकास कुमार उनकी नियुक्ति बोतरे रोहन प्रमोद के…

2 months ago

बांके बिहारी जी(Banke Bihari) का अलौकिक भक्त डाकू गोवर्धन

एक बार राजिस्थान मैं भागवत की कथा हो रही थी वही एक चोर जो हर…

2 months ago

Phone Pe Loan लेने के लिए क्या करें:

आज हम जानते है Phone Pe Loan कैसे ले सकते है । आज के माहौल मैं…

3 months ago