Agra Corona News : आगरा मैं कोरोना के चार संक्रमित मिले, पांच फरवरी से पुलिस-प्रशासन के कर्मचारियों को लगेगा टीका

आगरा में मंगलवार के दिन कोरोना वायरस के चार मरीज मिले हैं। नए मरीज मिलने से कुल संख्या 10,490 पहुंच गई है। वहीं कुल डिस्चार्ज हुए मरीजों की संख्या अब बढ़कर 10,278 हो गई है। सक्रिय मरीज की संख्या 40 रह गए हैं। आगरा जनपद में अब तक कुल 172 संक्रमितों की मृत्यु हो चुकी है। डीएम प्रभु एन सिंह(Prabhu N Singh) के मुताबिक जनपद में 49,4736 सैंपल कलेक्ट हुए हैं। वहीं सही होने की दर लगभग 98 प्रतिशत रही है ।

इससे पहले सोमवार को एक ही संक्रमण का मामला सामने आया था। मंगलवार को मिले चार कोरोना मरीजों में खेरागढ़ के दो मरीज हैं। इनमें से एक किशोरी भी है। दो मरीज खंदारी और गणपति सिटी बिचपुरी(Bichpuri) रोड से हैं।अब तक ये हुए संक्रमित मार्च से दो फरवरी तक मिले 10,490 कोरोना संक्रमित मरीजों में से 7,030 पुरुष जबकि महिलाओं की संख्या 3,379 रही। बच्चों की बात करें तो नौ साल से कम उम्र के 81 बच्चे इस दौरान संक्रमित हुए है ।

वही मरीजों में 30 से 50 साल की उम्र के सबसे ज्यादा मरीज रहे। इनका औसत 52 परसेंट रहा। अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों में मधुमेह-उच्च रक्तचाप(High Blood Pressure) की परेेशानी वाले अधिक रहे। ऐसे 40 प्रतिशत मरीज रहे। आईसीयू में भर्ती होने वाले मरीजों में बुजुर्ग ज्यादा रहे, इनकी उम्र 60 साल से अधिक की थी। 

दूसरे चरण में आगरा मैं 19113 लोगों का किया जाएगा टीकाकरण

कोरोना वायरस के टीकाकरण का दूसरा चरण पांच फरवरी से शुरू होने वाला है । इसमें कुल 19113 को और टीका लगेगा। इसमें पुलिस, बीएसएफ, पीएसी, प्रशासनिकनगर निगम कर्मचारियों को शामिल किया गया है। इससे पहले चार फरवरी को 40 बूथों पर पहले चरण के 4142 स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा।जिला टीकाकरण प्रभारी डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि पांच फरवरी से दूसरे चरण के टीकाकरण के लिए 15 बूथ बनाए गए हैं। इसमें से पांच देहात में और 10 शहर में हैं। इन 15 बूथों पर 1414 लोगों को टीका लगेगा। इसके बाद चरणबद्ध टीकाकरण चलता रहेगा। दूसरे चरण में 19113 में ये हैं शामिल 11084- पुलिस, सीआईएसएफ, पीएसी, बीएसएफ, होमगार्ड, सिविल डिफेंस कर्मी।6904- नगर निगम और नगर पालिका कर्मचारी।1125- प्रशासनिक और तहसील कर्मचारी।

पांच फरबरी से पुलिस-प्रशासन के कर्मचारियों को लगेगा टीका

कोरोना वायरस के टीकाकरण का दूसरा चरण पांच फरवरी से शुरू होने वाला है । इसमें कुल 19113 को टीका लगेगा। इसमें पुलिस, बीएसएफ, पीएसी, प्रशासनिक व नगर निगम कर्मचारियों को शामिल किया गया है। इससे पहले चार फरवरी को 40 बूथों पर पहले चरण के 4142 स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा।

Share
Team Agra News

Recent Posts

बांके बिहारी जी(Banke Bihari) का अलौकिक भक्त डाकू गोवर्धन

एक बार राजिस्थान मैं भागवत की कथा हो रही थी वही एक चोर जो हर…

3 weeks ago

Phone Pe Loan लेने के लिए क्या करें:

आज हम जानते है Phone Pe Loan कैसे ले सकते है । आज के माहौल मैं…

2 months ago

आगरा में अब 91 केंद्रों पर करा सकेंगे वेक्सिनेशन -The Agra News

आगरा न्यूज़ : आगरा में अब 91 केंद्रों पर युवा करा सकेंगे वेक्सिनेशन। युवाओ में…

2 months ago