उत्तर प्रदेश सरकार की तीसरी लहर से निपटने के लिए अब तक क्या हुई तैयारी सीएम योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) ने मांगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश सरकार की तीसरी लहर से निपटने के लिए अब तक क्या तैयारी हुयी है उसके लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) ने मांगी रिपोर्ट मांगी है ।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारिओ से कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए हर जिले में उससे निपटने के लिए सभी जरूरी तैयारियां कर ली जाएं। विशेषज्ञों की रिपोर्ट के अनुसार सभी जरूरी कदम उठाए जाएं जाने चाइये । वही उत्तरप्रदेश चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना से इसके संबंध में निरीक्षण करने के बाद अगले दो दिन मैं अपनी रिपोर्ट पेश करने को कहा है। ये निर्देश मुख्यमंत्री योगी ने टीम-9 की बैठक मैं दिए ।

उन्होंने यह भी कहा कि इसी मकसद से सभी मेडिकल कॉलेजों में पीडियाट्रिक आईसीयू(Pediatric ICU) ,नियोनेटल आईसीयू(Neonatal ICU) का भी काम इसी महीने कर लिया जाए। वही हर मेडिकल कॉलेजों में कम से कम 100बेड बढ़ाने की कार्यवाही हो रही है। जिला अस्पतालों और सीएचसी को भी इसी तर्ज पर सुविधायुक्त किया जा रहा है।

प्रदेश के 74 जिलों में 200 से भी कम एक्टिव केस

मुख्यमंत्री(Yogi Adityanath) ने कहा कि लगातार सही दिशा मैं की गयी कोशिशों से अब ज्यादातर जिलों में कोरोना संक्रमण के नए मामले नहीं मिल रहे, और मिल भी रहे है तो कई जिलों में बहुत कम। प्रदेश के 74 जिलों में 200 से कम कोरोना एक्टिव केस हैं। प्रदेश की टेस्ट पॉजिटिविटी दर लगातार एक फीसदी से कम बनी हुई है।

प्रदेश में आज से टीकाकरण का नया चरण प्रांरभ 

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) ने कहा कि सोमवार 21 जून से कोविड वेक्सिनेशन का नया चरण प्रारंभ हो रहा है। हमें पूरी क्षमता के साथ टीकाकरण अभियान संचालित करना होगा। हर दिन कम से कम 6 लाख लोगों को वेक्सिनेशन देने के लक्ष्य के साथ तैयारी की जाए जबकि 1 जुलाई से प्रतिदिन 10 से 12 लाख लोगों को वैक्सीनेट किया जाए। 

कोविड गाइडलाइंस को लेकर ना हो कोई ढिलाई

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) ने कहा कि अभी बेहतर होती स्थितियों को देखते हुए सोमवार से कोरोना कर्फ्यू में कुछ छूट बढ़ाई जा रही है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है की कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन ना हो । इस संबंध में शासन द्वारा तय गाइडलाइन का सभी जिलों में कड़ाई से अनुपालन कराया जाए। पुलिस बल की सतर्कता बढाने की भी आवश्यकता है। कहीं भी अनावश्यक भीड़ न हो। कोविड व्यवहार को अपनाने के लिए आवश्यक जागरूकता प्रसार किया जाए।

Share
Team Agra News

Recent Posts

किसान की बेटी बबिता छौंकर(Babita Chhonkar) ने नॅशनल चैंपियनशिप में जीता कांस्य पदक

आगरा जनपद के क़स्बा अछनेरा के गांव अरदाया की बेटी बबिता छौंकर(Babita Chhonkar) ने बॉक्सिंग…

2 months ago

विकास कुमार आगरा के नए एसपी सिटी

आगरा के नए एसपी सिटी बने आईपीएस विकास कुमार उनकी नियुक्ति बोतरे रोहन प्रमोद के…

3 months ago

बांके बिहारी जी(Banke Bihari) का अलौकिक भक्त डाकू गोवर्धन

एक बार राजिस्थान मैं भागवत की कथा हो रही थी वही एक चोर जो हर…

3 months ago

Phone Pe Loan लेने के लिए क्या करें:

आज हम जानते है Phone Pe Loan कैसे ले सकते है । आज के माहौल मैं…

4 months ago