उत्तर प्रदेश सरकार की तीसरी लहर से निपटने के लिए अब तक क्या हुई तैयारी सीएम योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) ने मांगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश सरकार की तीसरी लहर से निपटने के लिए अब तक क्या तैयारी हुयी है उसके लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) ने मांगी रिपोर्ट मांगी है ।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारिओ से कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए हर जिले में उससे निपटने के लिए सभी जरूरी तैयारियां कर ली जाएं। विशेषज्ञों की रिपोर्ट के अनुसार सभी जरूरी कदम उठाए जाएं जाने चाइये । वही उत्तरप्रदेश चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना से इसके संबंध में निरीक्षण करने के बाद अगले दो दिन मैं अपनी रिपोर्ट पेश करने को कहा है। ये निर्देश मुख्यमंत्री योगी ने टीम-9 की बैठक मैं दिए ।

उन्होंने यह भी कहा कि इसी मकसद से सभी मेडिकल कॉलेजों में पीडियाट्रिक आईसीयू(Pediatric ICU) ,नियोनेटल आईसीयू(Neonatal ICU) का भी काम इसी महीने कर लिया जाए। वही हर मेडिकल कॉलेजों में कम से कम 100बेड बढ़ाने की कार्यवाही हो रही है। जिला अस्पतालों और सीएचसी को भी इसी तर्ज पर सुविधायुक्त किया जा रहा है।

प्रदेश के 74 जिलों में 200 से भी कम एक्टिव केस

मुख्यमंत्री(Yogi Adityanath) ने कहा कि लगातार सही दिशा मैं की गयी कोशिशों से अब ज्यादातर जिलों में कोरोना संक्रमण के नए मामले नहीं मिल रहे, और मिल भी रहे है तो कई जिलों में बहुत कम। प्रदेश के 74 जिलों में 200 से कम कोरोना एक्टिव केस हैं। प्रदेश की टेस्ट पॉजिटिविटी दर लगातार एक फीसदी से कम बनी हुई है।

प्रदेश में आज से टीकाकरण का नया चरण प्रांरभ 

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) ने कहा कि सोमवार 21 जून से कोविड वेक्सिनेशन का नया चरण प्रारंभ हो रहा है। हमें पूरी क्षमता के साथ टीकाकरण अभियान संचालित करना होगा। हर दिन कम से कम 6 लाख लोगों को वेक्सिनेशन देने के लक्ष्य के साथ तैयारी की जाए जबकि 1 जुलाई से प्रतिदिन 10 से 12 लाख लोगों को वैक्सीनेट किया जाए। 

कोविड गाइडलाइंस को लेकर ना हो कोई ढिलाई

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) ने कहा कि अभी बेहतर होती स्थितियों को देखते हुए सोमवार से कोरोना कर्फ्यू में कुछ छूट बढ़ाई जा रही है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है की कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन ना हो । इस संबंध में शासन द्वारा तय गाइडलाइन का सभी जिलों में कड़ाई से अनुपालन कराया जाए। पुलिस बल की सतर्कता बढाने की भी आवश्यकता है। कहीं भी अनावश्यक भीड़ न हो। कोविड व्यवहार को अपनाने के लिए आवश्यक जागरूकता प्रसार किया जाए।

Share
Team Agra News

Recent Posts

क्या आप ओमिक्रोन(Omicron) वायरस के बारें मैं ये 5 बातें जानते है

आगरा न्यूज़ : आज हम आपको बता रहे है ओमीक्रॉन(Omicron) वायरस के बारे मैं 5…

2 weeks ago

मंडी शुल्क के विरोध में मोतीगंज बाजार का संपूर्ण कारोबार बन्द

आगरा न्यूज़ : मंडी शुल्क के विरोध में आज मोतीगंज बाजार में ऐतिहासिक बंदी का…

2 weeks ago

राष्ट्रीय हिंदू परिषद ने आज जिला मुख्यालय पर जमकर किया प्रदर्शन

आज दिनांक 4,1,2022 को कलेक्ट्री में भ्रष्ट डूडा अधिकारियों के खिलाफ मजिस्ट्रेट साहब को ज्ञापन…

2 weeks ago

Agra Corona Update: आगरा में लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या,90 एक्टिव मरीज

आगरा में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. सोमवार को आगरा मैं…

3 weeks ago

Winter Skin Care Tips:सर्दियों में स्वस्थ त्वचा के लिए 5 प्राकृतिक नुस्खे

निखरती हुई त्वचा कौन नहीं चाहता लेकिन सर्दिओं के मौसम में भी अगर आप चाहते…

2 months ago